इन juice के पीने से शरीर में जमी गंदगी निकलकर आ जाती है बाहर, पेट रहता है दुरुस्त

आज हम लेख में कुछ ऐसे जूस को पीने के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अपनी डाइट में (juice in diet) शामिल कर लेना चाहिए. इससे आंत की सफाई अच्छे से हो जाती है और हाजमा मजबूत बना रहता है.

Digestive system : शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए पाचन तंत्र का मजबूत होना जरूरी है. इसकी गड़बड़ी से ही शरीर की अन्य समस्याएं शुरू होती हैं. मोटापा, थायराइड, अल्सर, डायबिटीज आदि. ऐसे में इसको चुस्त दुरुस्त रखना बहुत जरूरी होता है. आज हम लेख में कुछ ऐसे जूस को पीने के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अपनी डाइट में (juice in diet) शामिल कर लेना चाहिए. इससे आंत की सफाई अच्छे से हो जाती है और हाजमा मजबूत बना रहता है.

  • नमक पानी बेस्ट है आंत की सफाई के लिए. एक गिलास गुनगुने पानी में आप एक चम्मच नमक घोलकर दीजिए इससे पेट अच्छे से साफ होने लगता है. यह पेट की सफाई के लिए एक बेहतर पानी है.

 

  • नींबू पानी भी आपके पेट के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है. यह एसिडिटी पर काबू पाकर पाचन तंत्र को मजबूत करता है. यह हानिकारक बैक्टीरिया को खत्म कर देता है. इससे आंत की सफाई अच्छे से हो जाती है.
  • सब्जियों का जूस भी आपके हाजमे के लिए बेस्ट साबित हो सकता है. आप पालक, टमाटर, गाजर, लौकी, करेला और बंद गोभी की सब्जी का जूस पीकर अपने हाजमे को बेहतर कर सकते हैं.

 

  • सेब का जूस भी इसमें आता है. यह भी पेट के लिए बेस्ट है. यह गट को डिटॉक्स करने के लिए फायदेमंद होता है. इससे पेट तेजी से साफ होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *