बिहार : मुठभेड़ में मारा गया बेगूसराय का दुर्दांत अपराधी विवेक कुमार उर्फ ‘बटोही’, 50 हजार रुपये का था इनाम

कुख्यात ‘बटोही’ भाजपा नेता विजय सिंह की हत्या में शामिल था. साथ ही उसके ऊपर और भी कई हत्याओं के आरोप थे.

पटना: 

बिहार के बेगूसराय में पुलिस और अपराधियों के बीज हुए मुठभेड़ में कई संगीन अपराधों का आरोपी विवेक कुमार उर्फ बटोही मारा गया. पुलिस की तरफ से उसके ऊपर 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया था. मुठभेड़ के बाद एसपी योगेंद्र कुमार ने पूरी घटना को लेकर बताया कि जिले का कुख्यात बदमाश और 50 हजार रुपए का इनामी विवेक कुमार उर्फ बटोही की गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस छापेमारी कर रही थी. इस बीच गुरुवार दोपहर सूचना मिली कि सिंघौल थाना क्षेत्र के आकाश पुर में बटोही हथियार के साथ छुपा हुआ है.

5 गोली लगने से हुई बटोही की मौत

सूचना पर पटना एसटीएफ के सहयोग से पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घेराबंदी की तो बदमाशों के द्वारा फायरिंग कर दी गई. जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. फायरिंग में 5 गोली लगने से बटोही की मौत हो गई जबकि इस घटना में मटिहानी थाना अध्यक्ष विवेक भारती को पैर में गोली लगी. जबकि एसटीएफ के जवान संतोष कुमार को हाथ में गोली लगी है.

बीजेपी नेता की हत्या में था शामिल

कुख्यात बटोही भाजपा नेता विजय सिंह और रिटायर्ड आर्मी जवान विजय सिंह की पिछले साल गोली मारकर हत्या कर दी थी. विजय सिंह के पुत्र की हत्या भी 2021 में बटोही ने गोली मारकर कर दी थी. इसके अलावा पूर्व मुखिया मुन्ना सिंह की हत्याकांड में भी वो नामजद आरोपी रहा है. एसपी ने कहा कि बटोही पर हत्या लूट रंगदारी के एक दर्जन मामले दर्ज हैं. कई मामलों में यह वांटेड भी था.

ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि घटनास्थल को सील कर दिया गया है. एफएसएल की टीम को बुलाई गई है. जो घटनास्थल से साक्ष्य को एकत्रित करेगी. मुठभेड़ के बाद जब पुलिस बदमाश का शव लेकर वहां से चली तो कुछ ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिसमें 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए . पुलिस पर पथराव करने वालों पर भी पुलिस अलग से प्राथमिकी दर्ज कराएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *