ईस्टर डे के मौके पर आज दिल्ली के सेक्रेड हार्ट चर्च जाएंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी शाम को दिल्ली के गोल डाक खाना स्थित सेक्रेड हार्ट चर्च जाएंगे. यहां पीएम मोदी ईस्टर के मौक़े पर प्रार्थना में शामिल होंगे.

नई दिल्ली: 

पीएम मोदी ने आज कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिजर्व में 20 किलोमीटर की जीप सफारी का आनंद लिया. पीएम ‘प्रोजेक्ट टाइगर’ के 50 साल पूरे होने के मौके पर मैसूर में देश में बाघों की आबादी को लेकर नवीनतम आंकड़े जारी करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी शाम को दिल्ली के गोल डाक खाना स्थित सेक्रेड हार्ट चर्च भी जाएंगे. यहां पीएम मोदी ईस्टर के मौक़े पर प्रार्थना में सम्मिलित होंगे.

सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल कैथोलिक चर्च दिल्ली के फादर फ्रांसिस स्वामीनाथन ने कहा कि हम बहुत उत्साहित हैं, क्योंकि पहली बार कोई प्रधानमंत्री यहां चर्च में आ रहे हैं. हम उनके लिए प्रार्थना करेंगे…उनका आना एक बहुत बड़ा संदेश देता है कि वे सबका साथ-सबका विकास में सभी धर्मों को एक साथ लेकर चलते हैं.

देश के आगामी चुनावों के मद्देनज़र ईसाई समुदाय में पहुंच बढ़ाने के तौर पर देखा जा रहा है. इस सप्ताह ही भारतीय ऑर्थोडॉक्स चर्च के सर्वोच्च प्रमुख बसेलियोस मार्थोमा मैथ्यूज III ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को कोट्टायम में अपने मुख्यालय का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया था. पीएम मोदी 25 अप्रैल को केरल के दौरे पर भी जाएंगे.

इस दौरान ए के एंटनी के बेटे अनिल एंटनी भी उनके साथ रहेंगे. एंटनी को शामिल कराने के फ़ैसले के पीछे भी ईसाई समुदाय को साथ लाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है. इसके बाद आज शाम बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भी पीएम मोदी हिस्सा लेंगे. इसमें कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *