BJP का स्‍थापना दिवस धूमधाम से मनाने की तैयारी, PM मोदी देश भर के कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

छह अप्रैल को बीजेपी का स्थापना दिवस है और पार्टी 43 वर्ष की हो जाएगी. भाजपा ने तय किया है कि छह अप्रैल से 14 अप्रैल तक बाबा साहब आंबेडकर की जयंती तक सामाजिक न्याय सप्ताह के तौर पर मनाया जाएगा.

नई दिल्‍ली: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर देश भर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. बीजेपी ने अपने स्थापना दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. छह अप्रैल को बीजेपी का स्थापना दिवस है और पार्टी 43 वर्ष की हो जाएगी. भाजपा ने तय किया है कि छह अप्रैल से 14 अप्रैल तक बाबा साहब आंबेडकर की जयंती तक सामाजिक न्याय सप्ताह के तौर पर मनाया जाएगा. इस दौरान गरीब, शोषित, वंचित, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए उठाए गए कदमों की चर्चा होगी.

बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है. देश में बीजेपी के सर्वाधिक सांसद, विधायक, पार्षद हैं. पार्टी की सबसे अधिक राज्यों में सरकार हैं. देश भर में कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाने का निर्देश दिया गया है. साथ ही कहा गया है कि पार्टी का झंडा फहराएं और मिठाई व फल बांटें. हर बूथ पर पीएम का भाषण सुनने का निर्देश दिया गया है. हर बूथ अध्यक्ष के घर पार्टी का झंडा लगाया जाए.

बाबा साहब आंबेडकर की जयंती पर सभी बूथ, मंडल, जिला और प्रदेश कार्यालयों पर बाबा साहब की फोटो पर पुष्पांजलि अर्पित की जाए. आसपास स्वच्छता अभियान चलाया जाए और मोदी सरकार द्वारा अनुसूचित समाज के कल्याण के लिए किए गए फैसलों पर चर्चा का निर्देश है. 11 अप्रैल को महान समाज सुधारक एवं चिंतक ज्योति बा फुले की जयंती पर उनके चित्र पर भी पुष्पांजलि का निर्देश दिया गया है.

मोदी सरकार तथा राज्य की बीजेपी सरकारों द्वारा पिछड़े वर्ग के लिए किए गए ऐतिहासिक फैसलों पर चर्चा का निर्देश दिया गया है. पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का हर जिले में सम्मान किया जाए, मेधावी छात्रों का भी सम्मान हो, निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाए जाएं जाने और सभी सांसदों, विधायकों तथा अन्य जनप्रतिनिधियों को इन सभी कार्यक्रमों में उपस्थित रहने का निर्देश भी दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *