क्या आप भी सप्ताह के किसी दिन काट लेते हैं नाखून तो अब से ना करें ऐसा, जीवन पर पड़ता है बुरा असर

Nakhoon katna kab hota hai sahi : अगर आप बताए गए नियमों (nail cutting rule) का पालन नहीं करेंगे तो इसके बुरे परिणाम आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. तो आज चलिए जान लेते हैं आखिर कब और किस दिन नाखून काटना है सही.

Nail care tips : क्या आप भी सप्ताह के किसी भी दिन अपने नाखूनों को काट लेते हैं तो ऐसा ना करें क्योंकि शास्त्रों में नाखून काटने के सही समय और दिन के बारे में बताया गया है. अगर आप उन बताए गए नियमों (nail cutting rule) का पालन नहीं करेंगे तो इसके बुरे परिणाम आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. तो आज चलिए जान लेते हैं आखिर कब और किस दिन नाखून काटना (nakhun katna kab hota hai sahi) है सही.

ज्योतिषशास्त्र (astrology) के अनुसार नाखून का संबंध शनि देव से होता है. इसलिए इसकी साफ सफाई का खास ख्याल रखना पड़ता है नहीं तो शनि नाराज हो जाते हैं. अगर आप सही नियमों का पालन नहीं करेंगे इसके रख रखाव को लेकर तो इससे दरिद्रता आने का भी खतरा मंडराता है.

 

मंगलवार और शनिवार 

 

नाखून मंगलवार, शनिवार और गुरुवार को नहीं काटना चाहिए. इस दिन अगर आप नाखून काटते हैं तो इसके बुरे परिणाम उठाने पड़ते हैं. इससे धन और विवाह संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा अमावस्या और चतुर्दशी तिथि पर भी नाखून नहीं काटें.

 

सूर्यास्त के बाद

सूर्यास्त के बाद भी नाखून नहीं काटना चाहिए. इससे दुख दरिद्रता घर कर लेती है. आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में नाखून काटने के लिए सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार का दिन अच्छा माना गया है. इससे जीवन में सुख शांति बनी रहती है. इससे सकारात्मकता बनी रहती है जीवन में. वहीं एक चीज नाखून काटने के लिए दिन का समय ही चुनें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *