Donald Trump आज हो सकते हैं गिरफ्तार, पोर्न स्टार को कथित भुगतान से जुड़ा है मामला..

पूर्व राष्‍ट्रपति ने उन्‍हें आरोपित किए जाने की स्थिति में इसके विरोध में बड़े पैमान पर प्रदर्शन करने का आह्वान अपने समर्थकों से किया है.

न्‍यूयॉर्क : 

अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर एक पोर्न एक्‍ट्रेस को भुगतान की गई राशि मामले में मंडराते संभावित ऐतिहासिक अभियोग के खतरे के बीच न्‍यूयॉर्क पुलिस ने सोमवार को सुरक्षा कड़ी कर दी. पूर्व राष्‍ट्रपति ने उन्‍हें आरोपित किए जाने की स्थिति में इसके विरोध में बड़े पैमान पर प्रदर्शन करने का आह्वान अपने समर्थकों से किया है. न्‍यूयॉर्क में इस मुद्दे पर सोमवार शाम को हुए विरोध प्रदर्शन में केवल कुछ दर्जन ट्रंप समर्थक इकट्ठा हुए. मामला वर्ष 2016 में पोर्न स्‍टार स्टॉर्मी डेनियल्स को किए गए भुगतान से जुड़ा हुआ है.

यदि अभियोग दायर किया जाता है तो ट्रम्प अमेरिका के ऐसे पहले पूर्व या मौजूदा राष्ट्रपति होगे जिन पर अपराध का आरोप लगाया जाएगा. यह कदम वर्ष 2024 के अमेरिका के राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए उनकी संभावनाओं के लिए भी झटका साबित होगा. इस बीच, ट्रंप ने सोशल मीडिया पर अपने ताजा पोस्ट में दावा किया कि उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार किया जाएगा क्योंकि मैनहटन के अभियोजक ‘हश मनी’ मामले में उन्‍हें आरोपित करने वाले हैं.

ट्रंप का यह मामला पोर्न फिल्‍मों की एक्‍ट्रेस स्‍टार्मी डेनियल्‍स से जुड़ा है. आरोप है कि ट्रंप का स्‍टार्मी से अफेयर था और इसकी जानकारी को छुपाने के लिए उन्‍होंने वर्ष 2016 में डेनियल्‍स को एक लाख 30 हजार डॉलर की राशि का भुगतान किया था. अभियोजक इस बात पर विचार कर रहे हैं कि इस मामले में ट्रंप पर आरोप लगाया जाए या नहीं. अगर मैनहटन डिस्ट्रिक्‍ट अटॉर्नी, पूर्व राष्‍ट्रपति ट्रंप को दोषी ठहराते हैं, तो वे ऐसे पहले पूर्व राष्ट्रपति बन जाएंगे जिन पर अपराध का आरोप लगाया जाएगा.  ट्रम्प के वकील ने शुक्रवार शाम को बताया कि यदि मैनहटन ग्रैंड जूरी द्वारा उन्हें दोषी ठहराया गया तो उनका मुवक्किल आपराधिक आरोपों का सामना करने के लिए आत्मसमर्पण कर देगा. गौरतलब है कि डेनियल्स के साथ संबंध होने से ट्रंप इनकार करते रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *