टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के बीच घर लौटे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिन्स की मां का निधन

India vs Australia: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दुखद खबर पर बयान जारी किया है. सीए ने जारी बयान में कहा, हम वीरवार रात कमिंस की मां मारिया कमिंस के निधन से बहुत दुखी हैं.

नई दिल्ली: 

पिछले दिनों दूसरे टेस्ट के बाद मां की तबीयत खराब होने के बाद वापस स्वदेश लौटने वाले ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान पैट कमिसं का मां का निधन हो गया है. कमिंस की मां मारिया कैंसर से ग्रस्त थीं. ऑस्ट्रेलियाई अखबार के अनुसार कमिंस ने मां के निधन के बारे में साथी खिलाड़ियों को सूचित कर दिया है. कमिंस का मां पिछले काफी दिनों से अस्पताल में भर्ती थीं और वह दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद ही ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान से जुड़ी दुखद खबर पर बीसीसीआई ने भी संवेदनाएं प्रकट की हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के संवेदना प्रकट करने के कुछ घंटे बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी कमिंस की मां के निधन पर शोक प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि भेंट की है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दुखद खबर पर बयान जारी किया है. सीए ने जारी बयान में कहा, हम वीरवार रात कमिंस की मां मारिया कमिंस के निधन से बहुत दुखी हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ हम पैट कमिंस, उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदनाएं प्रकट करते हैं.” कमिंस की मां के प्रति शोक प्रदर्शित करने के लिए कंगारू टीम दूसरे दिन अपनी बांह पर काली पट्टी बांध कर मैदान पर उतरेगी. और जब वीरवार के नाबाद बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन बैटिंग के लिए उतरे, तो उन्हें अपनी-अपनी बांह पर काली पट्टी बांधी हुयी थी.

इससे पहले माना जा रहा था कि कमिंस चौथे टेस्ट से टीम के साथ जुड़ जाएंगे, लेकिन उनकी मां की तबीयत लगातार खराब होती गयी. और यही वजह रही कि वह चौथे टेस्ट के लिए भारत वापस नहीं लौटे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *