यात्री ने उड़ान के दौरान Exit door खोलने की कोशिश की, फ्लाइट अटेंडेट पर किया हमला

मेसाचुसेट्स के यूएस अटॉर्नी ऑफिस के अनुसार, 33 वर्षीय सेवेरो टोरेस को रविवार को उस समय गिरफ्तार किया गया जब विमान लॉस एंजिलिस से उड़ान भरने के बाद बोस्‍टन लोगान इंटरनेशन एयरपोर्ट पर उतरा.

न्‍यूयॉर्क : 

यूनाइटेड एयरलाइंस की फ्लाइट में एक अमेरिकी यात्री को कथित तौर पर एक्जिट डोर खोलने की कोशिश करने और धातु की चम्‍मच से अटेंडेंट पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. मेसाचुसेट्स के यूएस अटॉर्नी ऑफिस के अनुसार, 33 वर्षीय सेवेरो टोरेस को रविवार को उस समय गिरफ्तार किया गया जब विमान लॉस एंजिलिस से उड़ान भरने के बाद बोस्‍टन लोगान इंटरनेशन एयरपोर्ट पर उतरा. बयान में कहा गया है कि मेसाचुसेट्स के लिओमिंस्‍टर के टोरेस पर फ्लाइट क्रू मेंबर्स और अटेंडेट्स पर घातक हथियार से हमला करने का आरोप लगाया गया है.

अभियोजकों के अनुसार, बोस्टन में लैंड करने से करीब 45 मिनट पहले फ्लाइट क्रू ने देखा कि एक इमरजेंसी एक्जिट डोर को निष्क्रिय कर दिया गया हैं. उन्‍होंने कहा कि फ्लाइट अटेंडेंट्स की इसे लेकर टोरेस से बहस हुई जिसे इस डोर के करीब देखा गया था. अटेंडेंट्स ने  कैप्‍टन को बताया कि “उनका मानना ​​​​है कि टोरेस विमान के लिए खतरा है.” यूएस अटॉनी कार्यालय के अनुसार, “टोरेस ने इसके बाद कथित तौर पर मेटल की एक टूटी हुई चम्‍मच से फ्लाइट अटेंडेंट पर हमला किया. उसने फ्लाइट अटेंडेंट की गर्दन पर तीन बार प्रहार किया.”  बाद में यात्रियों और फ्लाइट क्रू की मदद से टोरेस को काबू किया गया.

यूनाइटेड एयरलाइंस की ओर से बयान में कहा गया है, “किसी के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना नहीं है.”  एयरलाइन की ओर से कहा गया है, “फ्लाइट में किसी भी तरह की हिंसा को लेकर हमारी जीरों टॉलरेंस की नीति है और जांच जारी रहने तक इस कस्‍टमर को यूनाइटेड की फ्लाइट में  उड़ान भरने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *