ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टेस्ट गंवाने पर क्या होगा, क्या टीम इंडिया हार के बाद भी पहुंच सकती WTC फाइनल में, जानिए समीकरण

World Test Championship Final Scenarios for India: भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप (Indian Team WTC Final) के तहत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और टेस्ट मैच खेलने वाली है. अहमदाबाद टेस्ट मैच को जीतकर भारतीय टीम WTC के फाइनल में जगह बनाने में सफल हो जाएगी.

World Test Championship Final Scenarios for India: भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप (Indian Team WTC Final) के तहत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और टेस्ट मैच खेलने वाली है. अहमदाबाद टेस्ट मैच को जीतकर भारतीय टीम WTC के फाइनल में जगह बनाने में सफल हो जाएगी. बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है. वहीं, अब भारतीय टीम के पास फाइनल में पहुंचने का मौका है, लेकिन टीम इंडिया को श्रीलंका से बचकर रहना होगा.

चौथा टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय कैसे पहुंच सकती है फाइनल में
यदि चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को हार का सामना तो टीम इंडिया के लिए फाइनल में पहुंचने के लिए श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के परिणाम पर निर्भर करना होगा. यदि श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने दोनों टेस्ट मैच जीत जाती है तो फिर भारत के लिए फाइनल में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा.

चौथा टेस्ट मैच ड्रा होने पर क्या होगा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच ड्रा रहता है तो इसके बाद भी भारतीय टीम को न्यूजीलैंड-श्रीलंका के टेस्ट सीरीज के परिणाम पर ही निर्भर होना होगा. श्रीलंका की टीम तभी फाइनल में पहुंच सकती है, जब वह न्यूजीलैंड का टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने में सफल रहे. वहीं, 2 टेस्ट मैच में एक टेस्ट ड्रा होने के बाद भी श्रीलंका फाइनल में नहीं जा पाएगी.

श्रीलंका भी है रेस में, श्रीलंका के लिए क्या है समीकरण
भले ही भारत ने 2 टेस्ट मैच जीतकर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद को सबसे आगे रखा है लेकिन श्रीलंका अभी भी रेस में हैं. दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका का टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गई है.  वहीं, अगर श्रीलंका अपनी आगामी टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को 2-0 से हराने में विफल रहता है तो वे अभी भी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *