Gajlaxmi Rajyog 2023: नए साल में गजलक्ष्मी राजयोग से चमकेगी इन राशियों की किस्मत, इस ग्रह की रहेगी मेहरबानी

ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति ग्रह को देवताओं का गुरु कहा गया है. इसके साथ ही ये वृद्धि और संमृद्धि के कारक भी माने गए हैं. यही वजह है कि जिस जातक की कुंडली में गुरु ग्रह शुभ स्थिति में होते हैं, उसे धन-वैभव और यश की प्राप्ति होती है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, गुरु ग्रह साल 2023 में मेष राशि में प्रवेश करेंगे. बृहस्पति देव अब तक मीने राशि में विराजमान हैं. गुरु ग्रह जब मेष राशि में प्रवेश करेंगे तो उससे गजलक्ष्मी राजयोग (Gajlaxmi Rajyog) का निर्माण होगा. इस राजयोग का 3 राशियों पर विशेष असर होगा. आइए जानते हैं कि नए साल 2023 में गजलक्ष्मी राजयोग से किन राशियों की किस्मत खुल सकती है. 

मेष राशि | Aries Zodiac

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, साल 2023 में बनने वाला गजलक्ष्मी राजयोग मेष राशि के लिए शुभ माना जा रहा है. ऐसे में इस राशि के जातकों को आर्थिक लाभ होगा. दरअसल ग्रह इस राशि से लग्न भाव में भ्रमण करेंगे. ऐसे में इस दौरान नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर नया दायित्व मिल सकता है. इसके साथ ही संतान पक्ष से कोई आपको शुभ समाचार मिल सकता है. इसके अलावा इस समय कोर्ट-कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत हैं. 

धनु राशि | Sagittarius

आप लोगों को गजलक्ष्मी राजयोग बनने से आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है. दरअसल गुरु ग्रह आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में इस समय कारोबारियों को व्यापार में आशातीत सफलता मिलेगी. इसके साथ ही प्रेम-संबंधों में मजबूती देखने को मिलेगी. अगर आप विदेश में जाकर पढ़ाई करने की सोच रहे हैं तो इस समय आपकी इच्छा पूरी हो सकती है. 

मिथुन राशि | Gemini

गजलक्ष्मी राजयोग बनने से आपकी इनकम में अच्छी बढ़ोतरी हो सकती है. इस समय आपको पुराने निवेश से भी लाभ हो सकता है. वहीं जो लोग स्टॉक मार्केट, सट्टा और लॉटरी में धनलाभ हो सकता है. इससे अलावा कारोबार में कोई व्यवसायिक डील हो सकती है. जिससे आपको भविष्य में अच्छा मुनाफा होने के संकेत मिल रहे हैं. अगर आप बैंकिंग, मीडिया या शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, तो यह समय आपको शानदार रह सकता है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *