पाकिस्तान में हथियारों की ट्रेनिंग लेने के लिए जाने की योजना बना रहे दो आरोपी गिरफ्तार

दो कट्टरपंथियों की गिरफ्तारी ने पाकिस्तान में हथियारों की ट्रेनिंग के लिए भारतीय युवाओं को लुभाने वाले वहां के आतंकी आकाओं के भयावह मंसूबों को उजागर किया

नई दिल्ली : 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो कट्टरपंथी व्यक्तियों खालिद मुबारक खान और अब्दुल्ला को गिरफ्तार किया है. आरोपी पाकिस्तान में स्थित हैंडलर के संपर्क में थे. उनकी हथियारों के प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान जाने की योजना थी. उनके पास से दस कारतूस, दो पिस्टल, एक चाकू और एक तार कटर बरामद किया गया है. इन दो कट्टरपंथियों की गिरफ्तारी ने पाकिस्तान में हथियारों की ट्रेनिंग के लिए भारतीय युवाओं को लुभाने वाले पाक बेस्ड आतंकवादी गुर्गों के भयावह मंसूबों को उजागर किया है.

आरोपियों की पहचान महाराष्ट्र निवासी 21 वर्षीय खालिद मुबारक खान और तमिलनाडु निवासी 26 वर्षीय अब्दुल्ला उर्फ अब्दुर रहमान के रूप में हुई है. बताया गया है कि उन्हें सोशल मीडिया पर पाकिस्तान में बैठे एक आका ने कट्टरपंथी बनाया.

दोनों व्यक्ति अवैध रूप से सीमा पार करने के तरीकों पर अपने आका से निर्देश प्राप्त कर रहे थे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनके कब्जे से 10 जिंदा कारतूस के साथ दो पिस्तौल, एक चाकू और एक तार कटर बरामद किया गया.

अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूतना मिली थी कि सोशल मीडिया पर पाक में स्थित आकाओं द्वारा कुछ लोगों को कट्टरपंथी बनाने और भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने से पहले पाकिस्तान में हथियारों का प्रशिक्षण लेने के निर्देश दिए गए हैं. इस सूचना के बाद गिरफ्तारियां की गईं.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी राजीव रंजन सिंह ने कहा कि, 14 फरवरी को सूचना मिली थी कि कुछ कट्टरपंथी लोग किसी अवैध गतिविधि को अंजाम देने के लिए मुंबई के रास्ते दिल्ली आएंगे और फिर पाकिस्तान में मौजूद अपने आका की मदद से आतंकवादी प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक, यह लोग अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे और उन्हें लाल किले के पीछे रिंग रोड के पास पहुंचना था. पुलिस ने कहा कि दोनों की गिरफ्तारी के बाद 15 फरवरी को आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. उन्होंने कहा कि किसी आतंकी हमले की साजिश रचने में आरोपियों की संलिप्तता का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *