IND vs AUS: पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने कर दी भविष्यवाणी, यह टीम जीतेगी 2-1 से टेस्ट सीरीज

IND vs AUS: पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने कर दी भविष्यवाणी, यह टीम जीतेगी 2-1 से टेस्ट सीरीज

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाने वाला है, टेस्ट सीरीज को लेकर फैन्स ही नहीं बल्कि पूर्व दिग्गजों के बीच भी काफी उत्सुकता है. पूर्व दिग्गज पहले टेस्ट मैच को लेकर भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर बात कर रहे हैं. कुछ दिग्गजों ने अपने पसंद की प्लेइंग इलेवन (Kapil Dev Palying XI) का भी ऐलान किया है. अब इस क्रम में पूर्व महान दिग्गज और भारत को पहली बार विश्व कप का खिताब दिलाने वाले कपिल देव ने पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी बात की औऱ साथ ही बताया है कि यह टेस्ट सीरीज भारतीय टीम 2-1 से जीतने वाली है. दरअसल, Abp uncut के साथ बात करते हुए कपिल देव ने कहा है कि शुभमन गिल को यदि आप टीम में रखते हैं तो उसे ओपनिंग ही करना चाहिए. यानि रोहित शर्मा के साथ शुभमन को बतौर ओपनर पहले टेस्ट में मौका मिलना चाहिए.

इसके अलावा केएल राहुल की स्थिति पर भी पूर्व कप्तान ने बात की और कहा कि, यदि राहुल टीम में फिट नहीं बैठते हैं तो उन्हें जबरदस्ती टीम में नहीं रखना चाहिए. कपिल देव ने ये भी कहा कि, जो खिलाड़ी चोटिल होते हैं उन्हें टीम में आने से पहले घरेलू क्रिकेट जरूरत खेलनी चाहिए. वहीं, सूर्यकुमार यादव को लेकर कपिल देव ने कहा कि, वह एक बेहतरीन खिलाड़ी है, वह बड़ा खिलाड़ी है. वह टी-20 का खिलाड़ी है. लेकिन यदि आप उन्हें पसंद करते हैं और टीम के दम पर आप उसे टीम में चाहते हैं तो ये गलत है. मुझे लगता है कि पहले उसे रणजी ट्रॉफी और भारत ए के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने चाहिए, टेस्ट एक अलग फॉर्मेट है.

वहीं, कपिल देव ने माना है कि, पंत की कमी जरूर खलेगी. इसके अलावा 4 स्पिनर को प्लेइंग इलेवन में रखने को लेकर कपिल देव ने कहा कि. यह बिल्कुल गलत है. टीम की प्लेइंग इलेवन में 2 स्पिनर ही होने चाहिए. यदि पिच पर स्पिनर को ज्यादा फायदा है तो आप 3 स्पिनर को रख सकते हैं लेकिन मुझे लगता है कि टीम को 2 स्पिनर के साथ ही खेलना चाहिए.

पूर्व कप्तान ने कहा कि मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए, कपिल देव ने कहा कि सिराज के पास विकेट लेने की काबिलियत है. दोनों को प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए. वहीं, स्पिनर्स को लेकर कपिल देव ने कहा कि, जडेजा और अक्षर पटेल को जरूर जगह मिलना चाहिए. तो वहीं अश्विन को बतौर स्पिनर प्लेइंग इलेवन में शामिल होना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *