जान्हवी से पहले इन एक्ट्रेसेस ने फीमेल सेंट्रिक फिल्मों से दर्शकों को किया हैरान, बॉलीवुड में लहराया महिलाओं का परचम

जान्हवी से पहले भी बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने फीमेल सेंट्रिक फिल्म के जरिए अपने अभिनय का लोहा मनवाया है और सामाजिक संदेश भी दिया है.नई दिल्ली : 

निर्देशक माथुकुट्टी जेवियर की फिल्म मिली (Mili) में अभिनेत्री जान्हवी कपूर की एक्टिंग की जमकर सराहना हुई. फिल्म में अपने दमदार अभिनय से जान्हवी ने किरदार में जान फूंक दी है. जान्हवी से पहले भी बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने फीमेल सेंट्रिक फिल्म के जरिए अपने अभिनय का लोहा मनवाया है और सामाजिक संदेश भी दिया है. आज हम उन्हीं बेहतरीन अदाकाराओं की बात कर रहे हैं.

फिल्म ‘कहानी’ में एक गर्भवती महिला जो अपने पति के कातिल से बदला लेती है. विद्या बालन के इस किरदार ने एक नजीर पेश किया था. इसके अलावा फिल्म डर्टी पिक्चर में उन्होंने खूब वाहवाही बटोरी. वहीं फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’, ‘शकुंतला देवी’ और ‘बेगम जान’ जैसी फीमेल सेंट्रिक पिक्चर्स के साथ विद्या बालन ने खुद को स्थापित किया.

महिला प्रधान फिल्मों की बात हो रही हो तो कंगना रनौत को नहीं भूला जा सकता. उनकी फिल्म ‘क्वीन’ में उनके सधे हुए अभिनय की वजह से ही उन्हें बॉलीवुड की क्वीन कहा जाने लगा. इसके अलावा फिल्म ‘थलाइवी’, ‘रिवॉल्वर रानी’, ‘मणिकर्णिका’ और ‘धाकड़’ जैसी फिल्मों में भी कंगना ने जबरदस्त एक्टिंग की और खूब तारीफें भी बटोरीं.

कुछ फीमेल सेंट्रिक फिल्मों में अपने सधे हुए अभिनय के साथ आलिया भट्ट ने ये साबित किया कि वह केवल ग्लैमर रोल्स के लिए नहीं बनीं. फिल्म ‘राजी’ में एक खुफिया जासूस का किरदार हो या फिर ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में तवायफ का, आलिया भट्ट इन फिल्मों के साथ छा गईं.

फिल्म ‘पिंक’ के बाद से ही तापसी पन्नू को संजीदा अभिनेत्रियों में गिना जाने लगा. इस फिल्म को उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट माना जाता है. इसके बाद ‘थप्पड़’, ‘सांड की आंख’ जैसी फीमेल सेंट्रिक फिल्मों के जरिए तापसी ने खुद को साबित कर दिखाया और जमकर वाहवाही भी पाई है.

फिल्म ‘छपाक’, ‘पीकू’ और ‘पद्मावत’ जैसी फीमेल सेंट्रिक फिल्मों में दीपिका पादुकोण की कमाल की एक्टिंग ने दर्शकों को उनका कायल बना दिया और अब वह बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं.

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *