श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ हासिल की 333 रन की बढ़त, अच्छी स्थिति में मेजबान टीम

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच गाले में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ 333 रन की बढ़त हासिल कर ली है। एक विकेट अभी भी बाकी है।

पाकिस्तान की टीम इस समय श्रीलंका के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इसी सीरीज का पहला मुकाबला गाले में खेला जा रहा है, जिसमें मेजबान टीम श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर पकड़ बना ली है। श्रीलंका के पास अब 333 रनों की बढ़त हो गई है। तीन दिन के खेल के समापन के बाद भी श्रीलंका के पास अभी एक विकेट बाकी है।

श्रीलंका की टीम चौथे दिन कुछ और रन जोड़ लेती है तो भी पाकिस्तान के पास इस स्कोर का पीछा करने के लिए काफी समय होगा, क्योंकि मुकाबले के अभी तीन ही दिन समाप्त हुए हैं। ऐसे में कम से कम 160-70 ओवर टीम को खेलने के लिए मिल सकते हैं। इस मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका की टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। हालांकि, टीम 222 रन पर ढेर हो गई थी।

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में कप्तान बाबर आजम के शतक के दम पर 218 रन बनाए। एक समय लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम 150 रन से पहले ऑलआउट हो जाएगी, लेकिन आखिरी विकेट के लिए कप्तान बाबर आजम और नसीम शाह ने 70 रन जोड़े थे।  हालांकि, श्रीलंका की टीम को पहली पारी के आधार पर महज 4 रन की बढ़त मिली।

ऐसे में 4 रन की बढ़त के बाद आगे खेलते हुए मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी में 96 ओवर खेलकर 9 विकेट खोकर 329 रन बना लिए हैं। इस तरह टीम को 333 रनों की बढ़त अब तक मिल चुकी है। दिनेश चांदीमल 86 रन और प्रभात जयसूर्या 4 रन बनाकर नाबाद हैं। श्रीलंका की तरफ से ओशादा फर्नांडो, कुसल मेंडिस और दिनेश चांदीमल ने अर्धशतक जड़े। वहीं, पाकिस्तान के लिए पांच विकेट मोहम्मद नवाज ने चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *