मेडल जीतने के लिए श्रीजा अकुला ने ऑस्ट्रेलिया की यांग्जी लियू को दी कड़ी टक्कर, लेकिन कांस्य पदक से चूकीं

भारत की युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी श्रीजा अकुला को महिला एकल के कांस्य पदक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की यांग्ज़ी लियु के हाथों 4-3 से हार मिली। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कांसे का तमगा हासिल किया।

भारत की श्रीजा अकुला को रविवार को राष्ट्रमंडल खेलों की टेबल टेनिस स्पर्धा के कांस्य पदक प्लेऑफ में आस्ट्रेलिया की यांग्जी लियू से 3-4 से हार का सामना करना पड़ा। श्रीजा को डेढ़ घंटे से ज्यादा चले मुकाबले में वापसी करने के बावजूद 11-3 6-11 2-11 11-7 13-15 11-9 7-11 से हार गयीं।

हैदराबाद की खिलाड़ी ने नर्वस लियू के खिलाफ अच्छी शुरूआत कर पहला गेम 11-3 से जीत लिया। लेकिन आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वापसी करते हुए आक्रामकता दिखायी और दूसरे गेम को 11-6 से जीतकर बराबरी पर आ गयीं और उन्होंने तीसरा गेम भी 11-2 से जीतकर बढ़त बना ली, पर श्रीजा ने हार नहीं मानने का जज्बा दिखाते हुए चौथा गेम 11-7 से जीत लिया।

अब दोनों 2-2 की बराबरी पर थी लेकिन लियू पांचवें गेम में 15-13 से जीतकर बढ़त बनाने में कामयाब रहीं। छठे गेम में श्रीजा ने अपनी ‘क्लास’ दिखायी और 1-7 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए इसे 11-9 से जीत लिया। लेकिन निर्णायक गेम में वापसी के बावजूद श्रीजा हार गयीं। उन्होंने 1-6 से पिछड़ने के बाद इसे 5-8 कर दिया था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कांस्य पदक जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *