“मुझे मियांदाद की याद दिलाते हैं लेकिन तेंदुलकर जैसे महान नहीं..”, पूर्व दिग्गज ने विराट कोहली को लेकर ऐसा क्यों कहा?

Virat Kohli vs Javed Miandad, पूर्व वेस्टइंडीज दिग्गज ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, “उसमें खेल के प्रति जुनून है, वह खेल में अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं.. मुझे याद है कि जब मैं वेस्टइंडीज के लिए चयनकर्ता था और वह कप्तान थे

Virat Kohli vs Javed Miandad : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने (Virat KOhli) 121 रन की पारी खेली और अपने टेस्ट करियर का 29वां शतक ठोका, कोहली ने इंटरनेशनल करियर में 76वां शतक भी लगा दिया है. कोहली की बल्लेबाजी को देखकर पर्व वेस्टइंडीज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श भी हैरत में हैं. कर्टनी वॉल्श (Courtney Walsh) ने कोहली की तुलना पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज जावेद मियांदाद से की है. वॉल्श ने कहा है कि “विराट को मैं अपने टॉप 4 महान क्रिकेटरों में शामिल करूंगा. वो मुझे जावेद मियांदाद की याद दिलाता है. ”

जियो सिनेमा पर बात करते हुए वॉल्श ने अपनी बात रखी, उन्होंने कहा, “कोहली मुझे जावेद मियांदाद और ग्राहम गूच की याद दिलाते हैं और निश्चिततौर पर वह दुनिया के 5 सर्वकालिक महानतम क्रिकेटरों में हैं. लेकिन मैं कोहली को सचिन के बाद का नंबर दूंगा, वो सचिन के बाद भारत के नंबर 2 महानतम क्रिकेटर हैं.”

पूर्व वेस्टइंडीज दिग्गज ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, “उसमें खेल के प्रति जुनून है, वह खेल में अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं.. मुझे याद है कि जब मैं वेस्टइंडीज के लिए चयनकर्ता था और वह कप्तान थे, तब उनसे मेरी बातचीत हुई थी.. हम बातें कर रहे थे. आप बता सकते हैं कि वह सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता है. वह किसी से भी सलाह लेने को तैयार था.  मैं उसके इस उपलब्धि से आश्चर्यचकित नहीं हूं. उसके पास  जो जुनून है उसके दम पर वह हमेशा नंबर 1 की रेस में बना रहेगा.”

भारत की शानदार बल्लेबाजी
अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मैच को यादगार बनाते हुए विराट कोहली ने टेस्ट करियर का 29वां शतक लगाया जिससे भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां अपनी पहली पारी में 128 ओवर में 438 रन बनाये. कोहली ने इसके साथ ही क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाज माने जाने वाले सर डॉन ब्रैडमैन के 29 टेस्ट शतकों की बराबरी कर ली. पिछले टेस्ट में शतक से चूकने वाले कोहली ने 206 गेंद की पारी में 121 रन बनाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *