बारिश ने कर दिया इंग्लैंड का बेड़ा गर्क, आयरलैंड को मिली रोमांचक जीत

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बारिश ने इंग्लैंड की टीम का बेड़ा गर्क कर दिया। आयरलैंड को रोमांचक जीत 5 रन से मिली, क्योंकि डकवर्थ लुईस नियम लागू हुआ, जिसमें इंग्लैंड की टीम 5 रन से पीछे रह गई थी।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि इंग्लिश टीम को बारिश के कारण बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। इंग्लैंड की टीम को आयरलैंड के हाथों 5 रन से हार का सामना करना पड़ा है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मैच में बारिश ने खलल डाला। इस मैच में आयरलैंड को रोमांचक जीत मिली, क्योंकि डकवर्थ लुईस नियम लागू हुआ, जिसमें इंग्लैंड की टीम 5 रन से पीछे रह गई थी।

इस मैच की बात करें तो इंग्लैंड की टीम के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत हासिल की थी और 10 ओवर में ही 100 रन के आसपास बना लिए थे। हालांकि, इंग्लैंड की तरफ से अच्छी गेंदबाजी हुई और टीम 19.2 ओवर में 157 रन पर ढेर हो गई। आयरलैंड के लिए 62 रन कप्तान एंडी बालबर्नी ने बनाए।

इंग्लैंड की तरफ से 3-3 विकेट मार्क वुड और लियाम लिविंगस्टोन को मिले, जबकि 2 विकेट सैम कुर्रन को मिले। इंग्लैंड की टीम 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। यहां तक कि टीम 14.3 ओवर में 5 विकेट खोकर 105 रन बना चुकी थी और मुकाबला जीत सकती थी, लेकिन इसके बाद आई बारिश ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया और मैच शुरू नहीं हो सका।

जिस समय बारिश आई उस समय इंग्लैंड की टीम डकवर्थ लुईस के मेथड के हिसाब से 5 रन पीछे थी। यही कारण रहा कि आयरलैंड को जीत नसीब हुई। ग्रुप 1 की अंकतालिका में अब इंग्लैंड की टीम तीसरे नंबर पर है, जबकि आयरलैंड के लिए ये जीत सुकून देने वाली थी। इंग्लैंड की तरफ से डाविड मलान ने 35 रन बनाए थे, जबकि 24 रन नाबाद मोइन अली ने 12 गेंदों में बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *