टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर छलका जसप्रीत बुमराह का दर्द, ट्वीट करके बताई मन की बात, BCCI ने किया कमेंट

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण आगामी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। बुमराह ने मंगलवार को ट्वीट करके लोगों को सपोर्ट और प्यार के लिए धन्यवाद दिया है।

भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुवा जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को यह घोषणा की। बुमराह चोटिल होने के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की इस प्रतियोगिता में नहीं खेल पाएंगे। इस मेगा इवेंट से बाहर होने के बाद अब जसप्रीत बुमराह का बयान आया है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट करके वर्ल्ड कप से बाहर होने पर अपने मन की बात शेयर की है।

बुमराह ने ट्वीट करके लिखा, ”मैं इस बात से दुखी हूं कि मैं इस बार टी20 विश्व कप का हिस्सा नहीं बनूंगा, लेकिन अपने खास लोगों से मिली शुभकामनाओं, देखभाल और सपोर्ट के लिए आभारी हूं। जैसे ही मैं ठीक हो जाऊंगा, मैं ऑस्ट्रेलिया में टीम के अभियान को सपोर्ट करूंगा।”

जसप्रीत बुमराह की इस पोस्ट पर बीसीसीआई का भी रिऐक्शन सामने आया है। बीसीसीआई ने रिट्वीट करके लिखा, ”हमारा स्पीडस्टार जल्द ठीक हो।”

बुमराह की अनुपस्थिति निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया में भारत की संभावनाओं को प्रभावित करेगी क्योंकि डेथ ओवरों की गेंदबाजी अभी टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है। यह तेज गेंदबाज राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उपचार करा रहा है और बीसीसीआई को उनकी चिकित्सा रिपोर्ट का इंतजार था लेकिन यह तय था कि वह अगले कई महीनों तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप के लिए अभी तक बुमराह की जगह पर किसी खिलाड़ी का चयन नहीं किया है लेकिन मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से किसी एक को टीम में जगह मिल सकती है। जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान वाली को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में रखा जा सकता है।बुमराह पहले भी पीठ दर्द से परेशान रहे हैं। उन्हें 2019 में इसी वजह से तीन महीने तक बाहर रहना पड़ा था लेकिन इस बार उन्हें चार से छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है। बुमराह ने इस साल भारत की तरफ से तीनों प्रारूपों में समान पांच – पांच मैच खेले जबकि इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की तरफ से उन्होंने 14 मैच खेले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *