टी20 वर्ल्ड कप में भारत की सेमीफाइनल हार के बाद गौतम गंभीर को याद आई धोनी की कप्तानी, कोई रोहित शर्मा से ज्यादा डबल सेंचुरी लगा लेगा लेकिन…

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार के साथ खत्म हो गया। जिसके बाद गौतम गंभीर को कप्तान धोनी की याद आई।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के सफर का आगाज जितना शानदार था, उसका अंत उतना ही दर्दनाक हुआ। भारत ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के हलक से जीत निकाली थी और चार विकेट से मैच अपने नाम किया था। इसके बाद टीम इंडिया ग्रुप-2 में टॉप पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंची, लेकिन वहां इंग्लैंड के खिलाफ 10 नवंबर को भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। यह हार भारत को सालों तक चुभेगी। टीम इंडिया की इस शर्मनाक हार के बाद गौतम गंभीर को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी याद आने लगी।

गंभीर ने इस हार के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘कोई आएगा, जो शायद रोहित शर्मा से ज्यादा दोहरे शतक लगाएगा, और विराट कोहली से ज्यादा शतक लगाएगा। लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय कप्तान कभी भी तीन आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम कर पाएगा।’ महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती है।

धोनी इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिनके नाम तीनों आईसीसी ट्रॉफी हैं। टीम इंडिया का आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाने का सिलसिला 2013 के बाद से लगातार चला आ रहा है। 2021 टी20 वर्ल्ड कप में तो टीम इंडिया सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी। इस बार सेमीफाइनल में पहुंची, तो लेकिन शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 13 नवंबर को खेला जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *