“टीम इंडिया के खिलाड़ियों का…”, रवि शास्त्री ने रोहित एंड कंपनी को लगाई फटकार, ऐसा कहकर बताई हार की बड़ी वजह

Ravi Shastri on Indian Team : इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 231 रन का लक्ष्य दिया। लेकिन हार्टले की फिरकी के जाल में फंसकर मेजबान टीम चौथे दिन दूसरी पारी में 69.2 ओवर में 202 रन पर सिमट गयी.

Ravi Shastri on Indian Team : हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों स ेहराकर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारतीय टीम को इंग्लैंड ने अपने बैजबॉल में फंसाकर हैदराबाद टेस्ट में करारी शिकस्त दी है. भारत की हार पर अब पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी राय देनी शुरू कर दी है. वहीं, अपने बयान के लिए विख्यात भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने भी भारत की हार पर अपनी राय दी है और उस गलती को बताया है जिसके कारण हैदराबाद में भारत को हार का सामना करना पड़ा.

दिनेश कार्तिक का मानना है कि पहले टेस्ट में भारतीय टीम ऱक्षात्मक अप्रोच के साथ खेली थी. जिसके कारण यहां इंग्लैंड को इसका फायदा मिला. वहीं, रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना रहा है कि भारतीय खिलाड़ियों ने सकारात्मक अंदाज में क्रिकेट नहीं खेली जिससे  भारत टेस्ट मैच में आखिरी दो दिनों में दबाव में रहा.

जियो सिनेमा  के साथ बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर और कमेंटटेर रवि शास्त्री ने भी भारत की हार पर अपनी राय दी और कहा कि “पूरे मैच में भारत के खिलाड़ियों की बॉडी लैंग्वेज मुझे सकारात्मक नहीं लगी. यह भारत के लिए एक अज्ञात बात रही. आप समझ सकते हैं कि घरेलू टीम दबाव में है. वे तीसरी पारी में 400 से अधिक रन बनाने वाली मेहमान टीमों की आदी नहीं है”.

इसके अलावा कार्तिक ने कहा, “भारत बहुत रक्षात्मक खेला. मैं पोप के प्रति रक्षात्मक होना समझ सकता हूं, लेकिन टॉम हार्टले के लिए, जडेजा और अश्विन को आक्रामक क्षेत्ररक्षक मिलने चाहिए थे, इतने सारे स्वीप शॉट मारने की छूट नहीं देनी चाहिए थी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *