‘क्या वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया सही ट्रैक पर है?’ मोहम्मद शमी के जवाब ने लूटी महफिल

Mohammed Shami World Cup 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत ने शानदार परफॉर्मेंस किया और 8 विकेट से जीत हासिल की

Mohammed Shami World Cup 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत ने शानदार परफॉर्मेंस किया और 8 विकेट से जीत हासिल की. भारत की जीत में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की गेंदबाजी कमाल की रही और उन्होंने 3 विकेट लिए. शमी को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से भी नवाजा गया. शमी की गेंदबाजी ने दिखा दिया है कि आने वाले समय में वो भारत के लिए बड़े मैचों में एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. वहीं, मैच के बाद शमी से जब पत्रकारों ने उनसे वर्ल्ड कप को लेकर सवाल किया तो गेंदबाज ने पूरे दिल से इसका जवाब भी दिया.

दरअसल, प्रेस कांफ्रेंस में शमी से वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम की तैयारी पर सवाल किया गया जिसपर शमी ने रिएक्ट किया औऱ खुलकर अपनी बात रखी.

शमी ने कहा,  ‘देखिए, मुझे नहीं लगता लोगों को अभी तक शक है भारतीय टीम के ऊपर. आपको इतने अच्छे परिणाम दिए हैं 4-6 सालो में.. अगर उसके बाद भी आपको शक है, या आप वर्ल्ड कप के लिए सोचते हैं… बहुत लंबा टाइम है.. हमारे पास बहुत सीरीज है, प्रैक्टिस करने के लिए, मैच खेलने के लिए, और खिलाड़ियों को जान ने के लिए.  अभी हमारे पास टाइम है तो बेहतर होगा कि हम मैच दर मैच अपनी रणनीति बनाएं.’

बता दें कि इसी साल वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है. इस बार का वर्ल्ड कप भारत में होना है, ऐसे में फैन्स को उम्मीद है कि 2011 का इतिहास फिर से दोहराया जाएगा और भारतीय टीम अपने घर पर दूसरी बार विश्व चैंपियन बनने का कमाल करेगी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे की बात करें तो शमी ने 3 विकेट लिए और साथ ही एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. शमी अब भारत की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लिस्ट में 10वें गेंदबाज बन गए हैं. शमी अब आशीष नेहरा और मनोज प्रभाकर से आगे निकल गए हैं. वनडे में शमी ने अब कुल 159 विकेट हासिल कर लिए हैं. वही, शमी इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 विकेट लेने से केवल 1 विकेट दूरे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *