अश्विन की भविष्यवाणी, ‘कोई राकेट साइंस नहीं है, यह टीम जीत सकती है विश्व कप’

ODI World Cup 2023: भारतीय स्पिनर अश्विन (Ashwin) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) को लेकर भविष्यवाणी की है और यह उम्मीद जताई है कि इस बार जो वर्ल्ड कप होगा, उसे भारतीय टीम जीत सकती है.

ODI World Cup 2023: भारतीय स्पिनर अश्विन (Ashwin) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) को लेकर भविष्यवाणी की है और यह उम्मीद जताई है कि इस बार जो वर्ल्ड कप होगा, उसे भारतीय टीम जीत सकती है. अपने यू-ट्यूब चैनल पर अश्विन ने वर्ल्डकप को लेकर अपनी राय दी है. अश्विन ने कहा है कि, ‘2019 के वर्ल्ड कप के बाद से भारत ने अपने घर पर शानदार खेल दिखाया है. भारत के दौरे पर जो भी टीमें आई है उसके खिलाफ टीम इंडिया ने जीत हासिल की है. चाहे वो वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका जैसी टीम हो. अब भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अच्छा खेल दिखा रहे हैं. भारत का  भारत का घरेलू रिकॉर्ड 2019 के वर्ल्ड कप के बाद 14-4 है, जोकि 70-80 प्रतिशत रिजल्ट है. इन 18 वनडे में से 14 मैच अलग-अलग वेन्यू पर हुए हैं’.

भारतीय स्पिनर ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा,  ‘इस बार का वर्ल्ड कप भारत में होना है, टीम इंडिया को इसका भरपूर फायदा मिलने वाला है. 2019 के बाज से भारत ने अपने घर पर शानदार क्रिकेट खेली है, जिससे यह उम्मीद बंध रही है कि भारतीय टीम के पास एक बार फिर विश्व कप जीतने का सुनहरा मौका होगा.’

अश्विन ने आगे ये भी कहा कि, ‘2011 के बाद से जो भी वर्ल्ड कप हुए हैं उसमें मेजबान टीम ही विजेता बनी है. आप देख लिजिए, 2015 में ऑस्ट्रेलिया और 2019 में इंग्लैंड, इसमें कोई रॉकेट साइंस नहीं है. घरेलू मैदान का आपको फायदा मिलता है. आप अपने कंडीशंस को बेहतर तरीके से समझते हैं और जानते हैं. हालांकि भारत में जब भी आप अलग वेन्यू पर खेलते हैं तो हर बार विकेट अलग होता है.’

बता दें कि इस बार वनडे विश्व कप नवंबर में होना है. भारत ने आखिरी बार विश्व कप 2011 में भारत की मेजबानी में ही जीता था. हालांकि 2019 के विश्वकप में भारत सेमीफाइनल में पहुंचा था लेकिन हार नसीब हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *