विराट कोहली खाते हैं उबला और फीका खाना, फिट बॉडी, हेल्दी स्किन और बाल के लिए आप भी कर सकते हैं फॉलो

Virat kohli weight loss : कुछ समय पहले दिए एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने अपने डाइट (Diet Tips) सीक्रेट शेयर किए थे. जिसे सुनकर शायद आपको हैरानी हो कि करोड़ों कमाने वाला एक दिग्गज इतनी सिंपल डाइट लेता है. लेकिन इस डाइट के फायदे भी बहुत हैं.

Virat Kohli Diet Tips: टीम इंडिया का धुआंधार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने खेल को लेकर जितने सिनसियर रहते हैं उतना ही संजीदा अपनी डाइट को लेकर भी रहते हैं. कुछ समय पहले दिए एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने अपने डाइट (Diet  Tips) सीक्रेट शेयर किए थे. जिसे सुनकर शायद आपको हैरानी हो कि करोड़ों कमाने वाला एक दिग्गज इतनी सिंपल डाइट लेता है. लेकिन इस डाइट के फायदे भी बहुत हैं.

उबलीसब्जियां खाते हैं विराट (Virat Kohli Diet Plans)

इंटरव्यू के मुताबिक विराट कोहली की डाइट में उबली सब्जियां अच्छी मात्रा में शामिल हैं. इन सब्जियों में ज्यादा मसाले भी नहीं होते. सिर्फ नमक, काली मिर्च और नींबू डालकर वो उबली हुई सब्जियां खाते हैं. इसके अलावा विराट कोहली को राजमा और लोबिया बहुत पसंद है. पंजाबी क्रिकेट स्टार मसाला करी छोड़ कर बीन्स को अपनी डाइट का हिस्सा बनाकर रखते हैं.ओलिव ऑयल के साथ ग्रिल्ड हुई सलाद भी उनकी डाइट का मेजर पार्टी होती है.

उबली सब्जियां खाने के फायदे (Benefits Of  Eating Boil Vegetables)

आप अगर वेटलॉस करने में जुटे हैं तो विराट कोहली से इंस्पायर्ड ये डाइट आपके काम की है. इस डाइट से वजन आसानी से घटना है क्योंकि इसमें कैलोरी की मात्रा बहुत कम होती है.पेट से जुड़ी समस्या हों तो भी उबली सब्जियों की डाइट से राहत मिल सकती है क्योंकि ये डाइजेस्ट करने में बहुत हल्की होती हैं. आप गैस, एसिडिटी या फिर अपच के शिकार हैं और अगर कॉन्सटिपेशन भी है तो भी ये डाइट आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकती है. विटामिन्स और मिनरल्स से भरपूर डाइट लेने पर आपकी स्किन और बाल दोनों हेल्दी होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *