मैच है या मजाक… सिर्फ 8 रन पर ऑलआउट हुई पूरी टीम, फिर सात बॉल में ही कर लिया चेज

Nepal u 19 women vs UAE u 19 women: टी-20 क्रिकेट के बाद मैच फटाफट खत्म होने लगे हैं, लेकिन अगर सिर्फ कुछ ओवर्स फेंककर ही खत्म हो जाए तो फिर क्या होगा। महिला अंडर-19 टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के दौरान ऐसा ही देखने को मिला।

नई दिल्ली: यूं ही नहीं कहा जाता क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। यहां छह गेंद पर लगातार छह छक्के पड़ते हैं तो बॉलर के पास अगले ओवर में इन्हीं 6 गेंदों में लगातार विकेट लेने का भी मौका होता है। कुल मिलाकर कब-क्या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसी ही एक अनहोनी नेपाल टीम के साथ हुई, जिसे यूएई ने सिर्फ 8 रन पर ऑलआउट कर दिया। इतना ही नहीं फिर टारगेट को पूरा करते हुए 7 बॉल के भीतर मैच भी जीत लिया।

टी-20 महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मैच में यूएई और नेपाल की टीम आमने-सामने थी। यूएई की पेसर महिका गौर ने महज 2 रन देते हुए पांच विकेट लिए। नेपाल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी, लेकिन उसका यह फैसला बुरी तरह गलत साबित हुआ। छह बैटर्स तो अपना खाता तक नहीं खोल पाई। स्नेहा माहरा ने 10 गेंद में सबसे ज्यादा तीन रन का योगदान दिया। मनीषा राणा ने दो रन बनाये जबकि तीन बल्लेबाजों ने एक-एक रन बनाये। 20 ओवर के मैच में पूरी टीम 8.1 ओवर में ही निपट गई।

नेपाल की टीम ने पिछले मैच में कतर की पारी को 38 रन पर समेटने के बाद मुकाबला 79 रन से जीता था। टीम को हालांकि शनिवार को करारा झटका लगा। यह मैच एक घंटे तक भी नहीं चला और महज 9.2 ओवर के खेल के में इसका परिणाम निकल गया। दोनों टीम में से कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े में रन नहीं बना सका। यूएई की तीर्थ सतीश ने सबसे ज्यादा नाबाद चार रन बनाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *