टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान ने भरी हुंकार, न्यूजीलैंड को फाइनल में हराकर जीती ट्राई सीरीज; ये खिलाड़ी बना हीरो

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को फाइनल में हराकर ट्राई सीरीज अपने नाम कर ली है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह जीत पाकिस्तानी खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करेगी। पाकिस्तान वर्ल्ड का पहला मैच भारत के खिलाफ खेलेगा।

NZ vs PAK Tri Series 2022 Final: बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम ने न्यूजीलैंड को ट्राई सीरीज में 5 विकेट से हराकर यह खिताब अपने नाम किया। न्यूजीलैंड की मेजबानी में पाकिस्तान और बांग्लादेश ने इस सीरीज में हिस्सा लिया था। बांग्लादेश चारों मैच हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई थी। खिताब मुकाबले में मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केन विलियमसन (38 गेंदें 59 रन) के तूफानी अर्धशतक के दम पर बोर्ड पर 163 रन लगए थे। इस टीम को पाकिस्तान ने 3 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। पाकिस्तान की जीत के हीरो मोहम्मद नवाज रहे जिन्होंने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के फेल होने के बाद पाकिस्तान को जीत दिलाई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, फिन एलन 12 तो कॉन्वे 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सलामी बल्लेबाजों के फेल होने के बाद रन बनाने का जिम्मा कप्तान केन विलियमसन ने उठाया और 38 गेंदों पर 59 रनों की धुआंधार पारी खेली। विलियमसन ने अपनी इस पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। उनके अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 29 और चैपमैन ने 25 रन बनाए।

164 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने पाकिस्तान को धमी शुरुआत दी। बाबर (15) के रूप में टीम को पहला झटका 29 के स्कोर पर लगा। कछुए की चाल चल रही पाकिस्तान ने 10 ओवर में मात्र 64 ही रन बनाए थे।

शान मसूद (21 गेंदें 19 रन) और मोहम्मद रिजवान (29 गेंदें 34 रन) के आउट होने के बाद पाकिस्तान की पारी को रफ्तार मोहम्मद नवाज (22 गेंदें नाबाद 38 रन) और हैदर अली (15 गेंदें 31 रन) दी और टीम को जीत की राह दिखाई। इफ्तिखार अहमद ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर टिकनर की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *